हरियाणा के 6 और जिले रेड जोन में शामिल, इन 11 जिलों के लिए नई गाइडलाइंस जारी

हरियाणा अंबाला , सोनीपत , पानीपत , रोहतक , झज्जर , | PUBLISHED BY: MANOJ THAYAT | PUBLISHED ON: 06 JAN, 2022

Haryana Corona New Guidelines: चंडीगढ़ | कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच हरियाणा सरकार की ओर से प्रदेश के 6 जिलों को रेड जोन में शामिल कर दिया है. अब हरियाणा में रेड जोन वाले जिलों की संख्या 11 हो गई है. सरकार की ओर से खास तौर पर इन जिलों के लिए नई गाइडलाइंस जारी की है. 

हरियाणा सरकार की ओर से बुधवार को आधिकारिक सूचना जारी कर प्रदेश के करनाल, पानीपत, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, रोहतक और झज्जर जिले को रेड जोन में शामिल करने की जानकारी दी गई. इन्हीं के साथ अब हरियाणा में रेड जोन वाले जिलों की संख्या 11 हो गई है. गौरतलब है कि गुरुग्राम, फरीदाबाद, अंबाला, पंचकूला और सोनीपत जिलों को पहले ही रेड जोन में शामिल कर दिया गया था. इन जिलों में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है.

रेड जोन वाले जिलों के लिए नई गाइडलाइंस
हरियाणा सरकार की ओर से खास तौर पर रेड जोन वाले 11 जिलों में पाबंदियों को बढ़ाया गया है. आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी दुकाने, मॉल, बाजार शाम 6:00 बजे तक ही खोलने की अनुमति दी गई है. इन जिलों में सिनेमाघर, थिएटर व मल्टीप्लेक्स बंद रहेंगे. स्पोर्ट्स कंपलेक्स, स्टेडियम स्विमिंग पूल केवल राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों के ट्रेनिंग के लिए खुलेंगे. इमरजेंसी और आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी सरकारी तथा प्राइवेट संस्थानों के कार्यालयों में 50 प्रतिशत स्टाफ के साथ ही काम करने का आदेश दिया गया है. बार और रेस्टोरेंट 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे. 

बीते दिन सामने आए 2176 केस

हरियाणा में बुधवार को 2176 नए मामले सामने आए हैं. प्रदेश के गुरुग्राम जिले में अकेले गुरुग्राम से 1178 केस मिले हैं. इसके साथ ही सक्रिय मरीजों की संख्या 6036 पहुंच गई है. साथ ही प्रदेश में नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के केस भी तेजी से बढ़ रहे है.

Haryana 11 Districts in Red Zone, Haryana Corona New Guidelines, Haryana Corona Cases, Corona alert in Haryana, Red Zone, Haryana Coronavirus Red Zones, Haryana Covid News, Haryana News

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार