हरियाणा रोडवेज में होने जा रहा बढ़ा बदलाव, बसों में जल्द शुरू होगी ई-टिकटिंग की सुविधा

हरियाणा जींद | PUBLISHED BY: SAHIL | PUBLISHED ON: 16 JAN, 2022

जींद | हरियाणा रोडवेज से प्रदेश के सभी यात्री रोजाना सफर करते हैं. प्रतिदिन यात्रा करने वाले यात्री जानते होंगे कि रोडवेज की बसों में यात्रियों को जो टिकटें दी जाती है, वे प्रिंट हुई सामान्य टिकते होती है. वही अन्य राज्यों में ई-टिकटिंग (e-ticketing) की सुविधा उपलब्ध है. लेकिन अब हरियाणा रोडवेज के परिचालकों को भी जल्द ही ई-टिकटिंग के लिए मशीनें उपलब्ध करवाई जाएंगी. 

हरियाणा रोडवेज निदेशालय द्वारा यह जानकारी दी गई है कि रोडवेज बसों के परिचालकों को जल्द ही ईटिकटिंग के लिए मशीनें दी जाएगी. जानकारी के लिए बता दें कि रोडवेज कर्मचारी पिछले काफी समय से ई-टिकटिंग (e-ticketing) के लिए मशीनों की मांग कर रहे थे. अब रोडवेज विभाग ने ई-टिकटिंग योजना पर संज्ञान लिया है. हरियाणा राज्य परिवहन के निदेशालय द्वारा ई-टिकटिंग मशीनों में किराया फिड करने के लिए 18, 19 और 20 जनवरी को अलग- अलग डिपो के ट्रैफिक मैनेजर तथा उनके साहयको को मुख्यालय बुलाया गया है.

बता दें कि 18 जनवरी को अंबाला, चरखी-दादरी, दिल्ली, फतेहाबाद, गुरुग्राम और हिसार डिपो के अधिकारियों को बुलाया जाएगा. वही 19 जनवरी को जींद, झज्जर, कुरुक्षेत्र, कैथल, नारनौल और नूंह डिपो के अधिकारियों को निदेशालय बुलाया जाएगा. वहीं अंतिम दिन यानी 20 जनवरी को पलवल, पंचकूला, रोहतक, रेवाड़ी, पानीपत और यमुनानगर डिपो के अधिकारियों को रूट परमिट और सभी रूटों की किराया सूची के साथ मुख्यालय पर सुबह 9:30 बजे पहुंचना होगा. हरियाणा रोडवेज के मुख्यालय पर सभी रूट के किरायों की सूची को मशीन में फीड किया जाएगा.

रोडवेज विभाग द्वारा ईटिकटिंग योजना के तहत सभी रोडवेज के डिपो को जल्द ईटिकटिंग मशीनें दी जाएगी. जिसके लिए निदेशालय ने सभी रूटों के किराए की जानकारी फीड करने के लिए प्रदेश के विभिन्न डिपो से ट्रैफिक मैनेजर तथा अन्य सहायकों को मुख्यालय बुलाया है. यह प्रक्रिया जल्द ही पूरी कर ली जाएगी. उसके बाद हरियाणा रोडवेज के परिचालकों को ई-टिकटिंग की सुविधा के लिए मशीनें दे दी जाएगी. इन मशीनों के फलस्वरुप परिचालक अब फर्जीवाड़ा भी नहीं कर सकेंगे. साथ ही यह मशीनें परिचालकों के लिए संक्रमण को फैलने से रोकने में भी मददगार साबित होगी.

Haryana Roadways News, Haryana Roadways New Policy, E-TICKET Machine Will Be Available, Haryana Roadways Hindi News, Rohtak News, Haryana Roadways New Announcement, E Tickets, Haryana Roadways Latest News

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार