अच्छी खबर: DTC के बेड़े में शामिल होंगी 1500 इलेक्ट्रिक बसें, इन पांच राज्यों में भी चलेगी डीटीसी की बसें

दिल्ली , हरियाणा | PUBLISHED BY: SAHIL | PUBLISHED ON: 15 MAY, 2022

Electric Buses

DTC के बेड़े में शामिल होंगी 1500 इलेक्ट्रिक बसें

नई दिल्ली | राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण और पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने इलेक्ट्रिक बसों पर अधिक भरोसा जताया है। बता दें कि दिल्ली सरकार ने अब दिल्ली परिवहन निगम के बस बड़े को सीएनजी के बजाय इलेक्ट्रिक बस बेड़े में शामिल करने का निर्णय लिया है। सरकार ने इलेक्ट्रिक बसों के बेड़े में लो फ्लोर 1500 बसें शामिल करने को मंजूरी दे दी है। 

जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली सरकार ने एक बयान जारी कर कहां है कि डीटीसी के बेड़े में आप 1500 लो-फ्लोर इलेक्ट्रिक बसें शामिल की जाएगी। दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बताया कि राज्य सरकार का लक्ष्य डीटीसी के पूरे यातायात को इलेक्ट्रिक बनाना है। जिसके लिए दिल्ली सरकार ने इलेक्ट्रिक बसों के बेड़े में नई बसें जोड़ने का निर्णय लिया है।

इन पांच राज्यों के 11 रूटों पर चलाई जाएंगी बसें
केंद्र सरकार की एजेंसी कन्वर्जेंस एनर्जी सर्विसेज लिमिटेड ने भी 5500 करोड रुपए का टेंडर जारी किया है। जिसमें 5580 इलेक्ट्रिक बसें चलाने की बात की गई है। इनमें 130 डबल डेकर बस शामिल होगी। इन सभी के चार्जिंग सिस्टम के लिए राज्य सरकार ने 10 अलग-अलग एजेंसियों को टेंडर देने का फैसला लिया है। बता दें कि यह बसें चंडीगढ़ के अलावा उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और पंजाब समेत पांच राज्यों में चलाई जाएगी।

DTC, DTC Buses, Electric Buses, Kailash Gehlot, Delhi News, Delhi Transport Corporation, Delhi News in Hindi, Delhi Electric Buses, New Buses, Delhi Transport, Delhi Breaking News

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार