सावधान : एप डाउनलोड करते ही उड़ गए 1 लाख, न करें ऐसी गलती

देश , पंजाब | PUBLISHED BY: ALKA | PUBLISHED ON: 16 MAY, 2022

cyber criminal

cyber

लुधियाना : साइबर ठगों ने नए-नए पैतरे अपना कर लोगों को ठगने का तरीका खोज लिया है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है लुधियाना के भामियां कलां इलाके से। यहां रहने वाले एक व्यक्ति के अकाउंट से नए प्रयोग करते हुए ठगों ने एक लाख रुपये उड़ा दिए। शिकायत करने के बाद पुलिस ने महिला समेत तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।   

लिखित शिकायत में बताया गया है कि पीड़ित का इंडसिंड बैंक में अकाउंट है, उसने चेक बुक और क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई किया था। उन्होंने कस्टमर केयर 18004125889 पर बात किया जिसके बाद एक आदमी ने खुद को बैंक का अधिकारी बताकर उसके अकाउंट, डेबिट कार्ड व क्रेडिट कार्ड की जानकारी मांग ली। 

इसके बाद एप डाउनलोड करने को कहा। एप डाउनलोड करने के बाद तुरंत ही एक मैसेज प्राप्त हुए जिसमें सर्वे मनी लिखा हुआ था। और दो ट्रांजक्शन के बाद लगभग एक लाख रुपये खाते से उड़ गए।  पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए जालसाजों का पता लगने के लिए जांच शुरू कर दी है।

जानकारी अनुसार तीनों आरोपियों की पहचान अलग-अलग इलाके रहने वालों के रूप में हुई है। आरोपियों की पहचान पश्चिम बंगाल निवासी रोशनआरा खातून और मंगल सरदार, मध्य प्रदेश निवासी विकास पटेल के रूप में हुई। 

cyber crime,ludhiana,crime news,crime ,cyber cell,इंडसिंड बैंक,विकास पटेल,चेक बुक,ठगने का तरीका,रोशनआरा खातून,cyber criminal in ludhiana, जालसाजों,एप डाउनलोड,डेबिट कार्ड ,punjab new,क्रेडिट कार्ड

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार