अवैध कॉलोनियों पर चलेगा बुलडोजर, प्रशासन के शुरू किया अभियान

देश , पंजाब | PUBLISHED BY: ALKA | PUBLISHED ON: 16 MAY, 2022

Chandigarh

चंडीगढ़। अब अवैध तरीके से बसाई गई कॉलोनियों पर प्रशासन का बुलडोजर चलने वाला है। पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करने के बाद जनता कालोनी को टूटने से दो दिन पहले आदेश जारी कर रोक लगा दी। लेकिन प्रशासन ने भी यह स्पष्ट कर दिया है कि उनका बुलडोजर अब रुकने वाला नहीं है। 

अवैध कॉलोनियों को टोड़ने के लिए विषेश प्लान यूटी प्रशासन द्वारा तैयार किया है। प्रशासन ने शनिवार को शाहपुर गांव की एग्रीकल्चर जमीन पर हुए अवैध निर्माण और बनाई गई झुग्गियों को गिराने का नोटिस बोर्ड लगा दिया। 

पंजाब न्यू कैपिटल पेरिफेरी कंट्रोल एक्ट-1952 के तहत यह कार्रवाई की जाएगी। वहां पर सभी कब्जों को हटाने के लिए सात दिन का नोटिस दिया गया है। इसमें पेरीफेरी एरिया में अवैध निर्माण नहीं किया जा सकता। 

बताया जा रहा है कि प्रशासन ने सभी गांव और शहर की ऐसी कॉलोनियों और अवैध निर्माण की सूची तैयार कर ली है। इन सभी को गिराने की तिथि भी निश्चित हो गई है। 
 

Chandigarh administration ,illegal encroachment ,शाहपुर गांव, न्यू कैपिटल पेरिफेरी कंट्रोल,कॉलोनियों और अवैध निर्माण ,पंजाब,punjab news,punjab ,today news,common man,punjab hindi news,प्रशासन का बुलडोजर ,अवैध कॉलोनियों

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार