सिद्धू को झटका, अमरिंदर होंने कांग्रेस का प्रमुख चेहरा

पंजाब , | PUBLISHED BY: गरिमा टाइम्स | PUBLISHED ON: 07 JUN, 2020

 पंजाब : कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब में कांग्रेस का प्रमुख चेहरा हैं. कांग्रेस 2022 का पंजाब विधानसभा चुनाव कैप्टन के नेतृत्व में ही लड़ेगी.
अगले विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ही पार्टी का चेहरा होंगे. पंजाब कांग्रेस में मची कलह के बीच पार्टी हाईकमान ने इस ओर स्पष्ट संकेत दिया है.
इस समय पंजाब में कैप्टन अकेले दम पर कांग्रेस को सत्ता के सिंहासन तक पहुंचा सकते है. पार्टी किसी भी स्तर पर उन्हें अनदेखा करने का जोखिम मोल नहीं ले सकती.
इस एलान ने विधायक नवजोत सिंह सिद्धू को प्रदेश इकाई का प्रधान पद देने की अटकलों पर सवालिया निशान लगा दिया है, क्योंकि अगर सिद्धू प्रदेश प्रधान बनाए जाते हैं तो आगामी चुनाव में टिकट बंटवारे में भी उनका दखल अवश्य होगा और कैप्टन ऐसा नहीं चाहेंगे.
हाईकमान की तीन सदस्यीय कमेटी ने पिछले हफ्ते पंजाब के नाराज कांग्रेस नेताओं की शिकायतें सुनी थी. लेकिन समिति ने यह साफ कर दिया कि कैप्टन पंजाब में पार्टी का नेतृत्व करेंगे.
पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत पहले ही साफ कर चुके हैं कि कांग्रेस की परंपरा के मुताबिक पंजाब में कैप्टन ही पार्टी का नेतृत्व करेंगे. 

कोरोना पॉजिटिव , रोहतक,23 केस

खबरें और भी हैं..