'मेरी पत्नी ड्रग्स लेती है' शादी के 9 महीने बाद पति पहुंचा कोर्ट

12 Sep, 2020 | Rajasthan | garima times

जोधपुर। राजस्थान की सूर्यनगरी जोधपुर शहर के एक सिनेमा हॉल में साथ-साथ काम करते हुए शुरू हुई एक युगल की लव स्टोरी शादी के 9 महीने बाद ही खत्म हो गई। जिस युवक ने प्रेम विवाह के लिये परिजनों से विरोध कर युवती से आर्य समाज में शादी की वही युवक अब पत्नी के खिलाफ कोर्ट पहुंच गया है। कोर्ट का दरवाजा खटखटाने वाले इस युवक ने अपनी पत्नी पर ड्रग्स की आदी होने और किसी गिरोह में चंगुल में फंसे होने आरोप लगाये हैं। फिलहाल कोर्ट में पेश आदेश के बाद शहर की महामंदिर पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी हुई।  

कोर्ट में पेश इस्तगासे के अनुसार सिनेमा हाॅल में साथ काम करते हुए युवती ने युवक को प्रेमजाल में फांस कर आर्य समाज में शादी की। खुद की जाति छिपाई और अब युवक और उसके परिवार को दुष्कर्म के केस में फंसाने की धमकी देकर दस लाख रूपयों की मांग कर रही है। पुलिस ने पीड़ित की सुनवाई नहीं की। आखिरकार उसने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। यहां ये बात भी जानना जरूरी है कि पिछले कुछ सालों से जोधपुर संभाग का युवा वर्ग ड्रग्स के चंगुल में फंसता जा रहा है और आये दिन ड्रग्स से जुड़े मामले सामने आते रहते हैं।

अदालत से मिले आदेश पर महामंदिर थाने में युवती के खिलाफ धोखे से शादी करने और गहने चुराने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज की है। पीड़ित का यह भी आरोप है कि उसकी पत्नी का चालचलन सही नहीं है और वह नशे की आदी है। किसी गिरोह में फंसी हुई है। मूलत: खारिया खंगार हाल आरटीओ के पीछे रहने वाले एक युवक ने यह रिपोर्ट दी।

रिपोर्ट में बताया गया है कि पिछले वर्ष नवम्बर में एक सिनेमा हॉल में काम करता था। उसके साथ एक युवती भी काम करती थी। उसने दोस्ती गांठ कर शादी का दबाव बनाया। शादी नहीं किए जाने पर उसे उदयमंदिर पुलिस को झूठी शिकायत कर गिरफ्तार करवा दिया। फिर बाद में साथ में काम करते हुए भी शादी के लिए और दबाव बनाया। तब विश्वास कर उसने 19 नवंबर 19 को युवती से घोषणा पत्र भरवाया। 28 दिसम्बर 19 को उसने युवती से आर्य समाज में शादी की। तब दोनों पावटा में एक किराए के मकान में रहने लगे। 

कुछ दिन बाद में वहां से आरटीओ के पीछे रहने लग गए। इस दौरान उसकी पत्नी के चालचलन पर शक होने लगा। वह नशे में धुत्त रहने के साथ उसके पैसे छीनकर ले जाती। वह अपने दोस्तों के साथ पार्टियों में जाती और वहां पर नशे का सेवन कर घर आती थी। एक दिन उसकी पत्नी ने उसका फोन, सोने की चेन, 75 हजार रूपए चोरी कर ले गई। बाद में पता लगा कि वह अपनी पीहर में रहने चली गई। इस पर उसने आने से मना कर दिया। पीड़ित युवक का आरोप है कि उसकी पत्नी अब उसे और उसके घरवालों को दुष्कर्म के केस में फंसाने की धमकी दे रही है। इस संबंध में उसने इस साल 3 मार्च को पुलिस में शिकायत दी थी। मगर पुलिस ने उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की। उसकी पत्नी के किसी गिरोह में फंसे होने का संदेह भी रिपोर्ट में जताया गया है। फिलहाल महामंदिर पुलिस इसकी जांच में जुटी है।