शरीर पर कोई निशान नहीं लेकिन काट रहा है सांप, आठ तांत्रिक ...  

12 Sep, 2020 | Rajasthan | garima times

भरतपुर। राजस्थान के भरतपुर में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां  मथुरा गेट थाना इलाके में संजय नगर कॉलोनी में 22 वर्षीय सपना देवी को एक सर्प ने काट लिया। इसके बाद परिजन उसे जिला आरबीएम अस्पताल लेकर पहुंचे मगर सर्प दंश का कोई निशान शरीर पर दिखाई नहीं दिया, तो परिजन वापस सपना को लेकर घर आ गए। फिर उत्तर प्रदेश से सर्प दंश का इलाज करने वाले 8 तांत्रिक बुलाये गए जिन्होंने पूरी रात जादू तंत्र- मंत्र से इलाज किया। 

दरअसल पीड़िता सपना देवी का कहना है कि एक सर्प है, जो उसको लगातार तीन बार काट चुका है लेकिन सर्प काटने के बाद गायब हो जाता है। सर्प के काटने के बाद पीड़िता को पता चल जाता है। एक ही सर्प है जो उसे लगातार तीन बार काट चुका है लेकिन उसकी किस्मत है कि उसकी जान हर बार बच जाती है। काटने के बाद सर्प दिखाई नहीं देता है और ना ही महिला के शरीर पर काटने का निशान आता है। लेकिन पीड़िता को ही इस बात का पता चलता है कि उसे सर्प ने काट लिया है। 

सर्प दंश का इलाज करने और सर्प फिर से महिला को फिर से नहीं काटे । इसके लिए उत्तर प्रदेश से 8 तांत्रिक बुलाये गए, जिन्होंने पीड़िता के घर पर पूरी रात हवन व जादू मंत्रों का जाप किया। मंत्रोचारण करने के बाद तांत्रिकों ने परिजनों को समाधान बताया कि अब पूरा इलाज हो चुका है। आगे कभी भी यह सर्प इस महिला को नहीं काटेगा। साथ ही महिला को आगामी दिनों में गंगा नदी में स्नान करना होगा।

कॉलोनी में सर्प दंश का इलाज करने आये तांत्रिकों के हवन व जादू -मंतर को देखने के लिए वहां कॉलोनी के लोगों की भीड़ जुट गई, जो एक चर्चा का विषय भी रहा। वहीं इस मामले को लेकर तांत्रिकों का कहना है कि जिस महिला को जो सर्प तीन बात काट चुका है वह सर्प और यह महिला पूर्व जन्म में एक साथ थे, मगर इस महिला ने उस जन्म में सर्प को धोखा दिया था, जिसका बदला महिला से सर्प इस जन्म में ले रहा है।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि तांत्रिकों की ओर से किये गए जादू मंत्र के दौरान महिला के शरीर में सर्प आ गया । उससे महिला कई घंटों तक हिलती रही । लेकिन काफी देर तक चले इस अभियान के बाद महिला का शरीर शांत हुआ। बताया जा रहा है कि सर्प अब महिला से हमेशा के लिए दूर चला गया है ।