पुलिस का बड़ा कारनामा, गांजा बेच कमाए लाखों रुपये

26 Sep, 2020 | Delhi | garima times

नई दिल्ली। दिल्‍ली पुलिस का एक ऐसा कारनामा सामने आया है जिसे जानकर पुलिस महकमा दंग रह गया। यहां की पुलिस ने तस्‍करी का गांजा बेच लाखों रुपये कमाए हैं। मामला जब सामने आया तो दो उपनिरीक्षक, एक हवालदार और एक सिपाही नप गए। यह मामला दिल्‍ली के जहांगीरपुर थाने का बताया जा रहा है। 

इसकी पुष्टि करते हुए उत्तर पश्चिम जिला पुलिस उपायुक्त विजयंता आर्या ने बताया कि इस मामले में संबंधित आरोपितयों को निलंबित कर दिया गया है। मामले के अनुसार जहांगीरपुरी थाने में तैनात एक हवलदार ने गांजा तस्कर अनिल को गिरफ्तार कर उससे 170 किलो गांजा बरामद किया। 

पुलिस उपायुक्‍त ने बताया कि बरामदगी में हवलदार ने सिर्फ 920 ग्राम गांजा बरामद होना ही दिखाया। जिस कारण अनिल को थाने से ही जमानत पर रिहा कर दिया गया। इसके बाद हवलदार ने रजिस्‍टर में जर्द किए बिना ही बरामद 170 किलो गांजे को मालखाने में रखवा दिया। जब इस बात का जानकारी मालखाना इंचार्ज को हुई तो हवालदार और इंजार्च में तू-तू मै-मै भी हुई।

आरोप है कि इसके बाद हवलदार ने गांजा की खेप को अपने तीन अन्य पुलिसकर्मियों की मदद से एक सप्लायर को लाखों रुपये में बेच दिया और रकम आपस में बांट ली। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अब उस तस्‍कर की तलाश की जा रही है जिससे गांजा बरामद किया गया था।