रोहतक में पीले पंजे ने ढहाए अवैध निर्माण

17 Oct, 2020 | Rohtak | garima times

रोहतक। जिले में कई जगहों पर अवैध निर्माण होने और कॉलोनियों के काटे जाने की खबर प्रशासन को लगातार पहुँच रही थी जिसके चलते  जिला नगर योजनाकार कार्यालय ने शहरी क्षेत्र में अवैध रूप से किए जा रहे निर्माणों/कालोनियों को गिराने का अभियान चलाया। अभियान में रोहतक शहरी क्षेत्र में झज्जर रोड पर सेक्टर-22ए ओमैक्स सिटी में करीब तीन एकड़ भूमि में काटी जा रही अवैध कालोनियों में निर्माण ढहाए।

डीटीपी मनदीप सिहाग ने बताया कि ओमैक्स सिटी में एक निर्माणाधीन मकान, 23 नींव, 18 कंक्रीट पोल, सीवरेज लाइन और कच्चे रोड नेटवर्क को हटाया गया। इस तोड़फोड़ की कार्यवाही को सरकार की तरफ से जारी नई लोक डाउन एवं समाजिक दूरी की हिदायतों को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन के सहयोग से अभियान चलाया। इस तोड़-फोड़ की कार्यवाही में जिला नगर योजनाकार कार्यालय के अधिकारी व तहसीलदार रोहतक राजेश कुमार ड्यूटी मजिस्ट्रेट मौजूद रहे। 

पुलिस बल तोड़ फोड़ अमले के साथ मौजूद था। जिला नगर योजनाकार ने जन साधारण को यह संदेश भी दिया है कि इस महामारी के दौरान अपनी जीवन की पूंजी अवैध निर्माणों में या डीलर/भू-मालिकों की तरफ से काटी जा रही अवैध कालोनियों में निवेश न करें। क्योंकि इस तरह की विभागीय कार्यवाही समय-समय पर प्रशासन कार्रवाई अमल में लाएगा। जिला नगर योजनाकार नें जन साधारण को अनुरोध किया कि अपनी पूंजी को निवेश करने से पहले इस कार्यालय में किसी भी कार्य दिवस में आकर पूछताछ कर सकते हैं।