अपने पहले आशिक के साथ रहना चाहती थी बेटी, मां ने दामाद को रास्ते से हटाने सुझाया यह तरीका

20 Oct, 2020 | Rajasthan | garima times

जैसलमेर।  अपना पहला प्यार दुबारा पाने की चाहत में एक नाबालिग पत्नी ने अपने पति को मौत की नींद सुला दिया। हैरानी की बात यह है कि इस साजिश में उसकी मां भी शामिल हो गई। वो दामाद की शराब की आदत से नाराज थी। पुलिस ने पति, सास और पत्नी के प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। 

मामला सांकड़ा क्षेत्र के माधोपुरा गांव की मेघवालों की ढाणी से जुड़ा है। यहां पत्नी द्वारा पति की हत्या करने के मामले में आरोपी पत्नी के इस षड़यंत्र में उसकी मां व प्रेमी भी शामिल था। गौरतलब है कि  मृतक कौशलाराम के परिजनों ने इस संबंध में सांकड़ा थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। मृतक के पिता की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने मृतक की पत्नी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया था। कौशलाराम के परिजन सुबह जब उठे तो उन्हें कौशलाराम का शव पलंग पर पड़ा मिला।

आसपास खून भी बिखरा था। ऐसे में परिजनों को उसकी पत्नी पर ही संदेह था तो उन्होंने उसके खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी डॉ. अजयसिंह ने मौका मुआयना किया और हत्या का मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने गिरफ्तार पत्नी ने पूछताछ की तो उसने हत्या करना स्वीकार करने के साथ साथ सारा सच कबूल कर लिया। 

इस पूरे मामले में नाबालिग किशोरी की मां सुआदेवी पत्नी मोटाराम भी शामिल थी। उसने ही अपनी बेटी को नींद की गाोलियां लाकर दी ताकि वह अपने पति को खिलाकर उसे सुला दे और बाद में उसकी हत्या कर दे। नाबालिग किशोरी ने पहले एक गोली लेकर यह जांच की कितनी देर तक नींद आती है। फिर अगले दिन अपने पति को खाने में गोलियां मिलाकर खिला दी।

पूछताछ में यह सामने आया है कि आरोपी पत्नी का अपने पिता के साथ काम करने वाले एक युवक के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों एक दूसरे से शादी करना चाहते थे लेकिन उसके माता पिता ने उसकी शादी कहीं और तय कर दी। आरोपी ने बताया कि उसकी जिस लड़के के साथ शादी हुई थी वह शराबी था। उनकी शादी तीन माह पहले ही हुई थी।