सब इंस्पेक्टर के 'गंदे कारनामें', एक ही दिन में कई महिलाओं से की छेड़छाड़ 

26 Oct, 2020 | National | garima times

नई दिल्ली। जब महिलाओं के रक्षक ही भक्षक बन जाए तो न्याय की उम्मीद किससे की जाए। दिल्ली पुलिस के ही एक सब इंसपेक्टर को गिरफ्तार किया गया है और उसका गुनाह सुन शायद आप भी भौचक्के रह जाएंगे। दरअसल, सब इंसपेक्टर राह चलती लड़कियों के साथ छेड़खानी और अश्लील हरकते करता था। जी हां, दिल्ली पुलिस का ही एक सब इंसपेक्टर महिलाओं के साथ छेड़खानी करता था। 

मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर के गंदे कारनामों की वजह से राजधानी में महिला सुरक्षा के मुद्दे को एक बार फिर से हवा मिल गई है।  आज दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर को छेड़छाड़ के मामले में गिरफ्तार किया गया। आरोपी सब इंसपेक्टर बिना नंबर की कार में बैठकर महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और अश्लील हरकते करता था और किसी के विरोध करने पर वह वहां से फरार हो जाता था।

हैरानी की बात यह है कि यह पुलिसकर्मी, DCP ट्रैफिक का पर्सनल असिस्टेंट भी है। यह पुलिसकर्मी ग्रे कलर की बिना नम्बर की बलेनो कार से महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की वारदात को अंजाम दिया करता था और इस दौरान बिना वर्दी के होता था।  17 अक्टूबर को सुबह 8 बजे से 9 बजे के बीच एक के बाद एक द्वारका इलाके में कई छेड़छाड़ की शिकायतें दर्द की गईं, जहां सभी पीड़िताओं ने कार से पीछा करने और भद्दे कमेंट की बात कही. आरोपी की इस हरकत से कुछ लड़कियों ने भीड़ में जाकर अपनी जान बचाई तो कुछ इस कदर डर गई थी कि उन्होंने शिकायत भी दर्ज नहीं करवाई।   

एक ही दिन में द्वारिका इलाके से चार शिकायतें आने के बाद अधिकारियों ने इसे गंभीरता से लेते हुए इलाके में लगे 200 सीसीटीवी कैमरों को खंगालना शुरू किया।  दिल्ली में ग्रे कलर की 286 बलेनो कार हैं, सभी कारों की तलाशी ली गई और उनके मालिकों का डोजियर बनाया गया।  दिल्ली पुलिस के तकरीबन 200 पुलिसकर्मियों को जिसमें SHO, ACP शामिल थे आरोपी को पकड़ने के लिए लगाया गया। आखिर में जब पुलिस ने आरोपी तक पहुंची तो जानकारी मिली वह उन्हीं के विभाग का सब इंस्पेक्टर है।  सूत्रों के मानें तो और भी कई मामले इस सब इंस्पेक्टर के खिलाफ दर्ज हो सकते हैं जिसकी हिस्ट्री निकाली जा रही है।    

छेड़खानी मामले में कई महिलाएं दिल्ली के द्वारका स्थित पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज कराने पहुंची। जब पुलिस ने जांच पड़ताल की और उस आरोपी को पकड़ा तो वह दिल्ली पुलिस का ही सब इंसपेक्टर निकला। वह फिलहाल, डीसीपी का ड्राइवर भी था। वह बिना नंबर वाली गाड़ी में बैठकर महिलाओं के साथ अश्लील हरकते करता था। मुखबिर की मदद से उस आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

आरोपी सब-इंस्पेक्टर का नाम पुनीत ग्रेवाल है और ये नई दिल्ली के डीसीपी ट्रैफिक के पास बतौर पीए तैनात है। इससे पहले आरोपी एसआई पुनीत ग्रेवाल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में तैनात था और अगस्त 2020 से ही एसआई पुनीत डीसीपी ट्रैफिक के साथ अटैच था।  आरोपी के खिलाफ कई महिलाओं ने छेड़खानी की शिकायते दी है।  इस एसआई पर पहले भी शराब के नशे में छेड़छाड़ के आरोप लग चुके हैं।  

बीती रात एक महिला ने शिकायत दी कि जब वो साइकिल चला रही थी, तब कार सवार आरोपी ने उसके साथ छेड़खानी की।  ऐसा बताया जा रहा है कि आरोपी ने एक बाद के बाद एक उसने छेड़खानी की कई वारदात को अंजाम दिया। आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 और 354डी  के तहत केस दर्ज किया गया है।  आरोपी सब-इंस्पेक्टर को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।