पुलिस स्टेशन में शिकायत करने पहुंचा 4 साल का बच्चा, यह थी वजह 

27 Oct, 2020 | Punjab | garima times

चंडीगढ़। आज के दौड़भाग के युग में हर कोई अपने आसपास होने वाली घटना को देख कर भी अंजान बन जाता है और पुलिस में इसकी शिकायत करने से डरता है। लेकिन एक चार साल का बच्चा अपनी शिकायत लेकर पुलिस स्टेशन पहुंच गया। चौकी इंचार्ज बच्चे की जागरूकता को देखकर तो दंग हुए ही बच्चे की क्यूटनेस पर भी फ़िदा हो गए और उन्होंने बच्चे की शिकायत को पूरा करने का बीड़ा उठा लिया। 

बता दें पंजाब के जिला फतेहगढ़ साहिब के हल्का बस्सी पठाना में एक 4 वर्षीय बच्चा ऐसे लोगों के लिए उदाहरण बनकर सामने आया है।  यह बच्चा अपने साइकिल की घंटी के गुम होने की शिकायत करने के लिए अपने पिता के साथ पुलिस चौकी पहुंचा।   

जानकारी अनुसार हल्का बस्सी पठाना के मुहल्ला पूरा के रहने वाले राजन वर्मा के घर के बाहर खड़े उसके 4 वर्षीय बच्चे ध्रुव के साइकिल की कोई घंटी उतार कर ले गया।  जब ध्रुव ने घर के बाहर आकर अपनी साइकिल की घंटी गायब दिखी तो वह अपने माता पिता के पास गया। बच्चा गुम हुई घंटी की शिकायत पुलिस में देने की जिद करने लगा।  बार बार समझाने पर भी जब वह न समझा तो पिता राजन वर्मा के साथ पुलिस चौकी पहुंचे। 

चौकी इंचार्ज बलजिंदर सिंह ने बच्चे की बात को सुना और उसकी साइकिल की घंटी ढूढ़ने का भरोसा दिया। इस सबंध में ध्रुव के पिता राजन ने बताया कि बेटे की साइकिल की घंटी गुम होने पर बेटा जिद पर अड़ गया कि उसे पुलिस के पास लेकर चलो।  उसे घंटी चोरी होने की शिकायत करनी है। इसके बाद जब बेटा रोने लगा तो हम इसे थाने ले गए जहां थाना इंचार्ज ने घंटी ढूंढ़ कर देने की बात कही। 

बेशक चौंकी इंचार्ज बलजिंदर सिंह ने बच्चे को साइकिल की घंटी तो लेकर दे दी मगर वह हैरान थे कि इतने छोटे बच्चे कितने जागरुक है कि उन्हें कोई नुकसान हुआ है या उनकी गुम हुई चीज़ को पुलिस ढूंढ कर दे सकती है यह आने वाली पीढ़ी के लिए एक अच्छा संदेश है। 

बेशक चौंकी इंचार्ज बलजिंदर सिंह ने बच्चे को साईकिल की घँटी तो लेकर दे दी मगर वह हैरान थे कि इतने छोटे बच्चे कितने जागरूक है कि उन्हें कोई नुकसान हुआ है या उनकी गुम हुई चीज़ को पुलिस ढूंढ कर दे सकती है यह आने वाली पीढ़ी के लिए एक अच्छा संदेश है।