दिवाली पर आयी एक और गुड न्यूज़,ऑनलाइन मिलेंगे पटाखे,जानिए कैसे ...

28 Oct, 2020 | National |

नई दिल्ली : दिवाली पर आपको भी पटाखे जलाना पसंद है तो ये खबर आपके लिए है।पटाखों को आप ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं।हम आपको इन पर मिलने वाली ऑनलाइन डील के बारे में बता रहे हैं। ऑनलाइन खरीदारी करने में दूसरे आइटम और प्रोडक्ट  की तरह इन पर भी बड़ा डिस्काउंट मिल रहा है। ऐसी कई वेबसाइट और ऐप्स हैं जो ऑनलाइन पटाखे बेचती हैं। इनमें फुलझड़ी, अनार, चकरी जैसे कई पटाखे शामिल होते हैं। 
आपने अब तक पटाखों को ऑनलाइन नहीं खरीदा है तब आप इसके लिए आपको गूगल की मदद लेनी होगी। गूगल पर जाकर diwali crackers online लिखकर सर्च करें। जिसके बाद ऑनलाइन पटाखे बेचने वाली कई वेबसाइट्स की लिस्ट आ जाएगी। इसमें ovcrackers, goodwillfireworks, patakewala, rathnaafireworks, cockbrand, shopcrackersonline, sonyfirework, sivakasipataka, festivezone जैसी कई वेबसाइट शामिल हैं।
आप किसी भी वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन पटाखे खरीद सकते हैं, लेकिन इस बात का जरूर ध्यान रखें कि वो आपकी लोकेशन पर डिलिवरी करेगा या नहीं। इसके लिए वेबसाइट में अपनी लोकेशन डालकर जरूर देखें। दरअसल, कई वेबसाइट सभी लोकेशन पर पटाखों की डिलिवरी नहीं करती हैं।पटाखे सेल करने वाली लगभग सभी वेबसाइट पर 50% से भी ज्यादा डिस्काउंट मिल रहा है। ज्यादातर वेबसाइट पटाखे  उसकी आधी कीमत पर बेच रही हैं। patakewala पर पटाखे MRP से आधे दाम पर मिल रहे हैं। उधारण के लिए  यहां पर 2,250 रुपए कीमत वाली लड़ी का पैकेट 1,125 रुपए में मिलेगा तो वही  1,680 रुपए की लड़ी 840 रुपए में खरीद सकते हैं।
इन वेबसाइट पर पटाखों को अलग-अलग कैटेगरी के हिसाब से रखा गया है। यहां पर कई कॉम्बो ऑफर भी मिल रहे हैं। यानी अलग-अलग कॉम्बिनेशन वाले पटाखे पर बड़ा डिस्काउंट मिल रहा है।
आप भी ऑनलाइन पटाखे जल्दी खरीदें ताकि आपको टाइम पर डिलिवरी मिल जाए।