अब नहीं होगा बिना किसी वजह के शरीर में दर्द क्युकी ...

29 Oct, 2020 | Rohtak |

आपके शरीर के जोड़, घुटने, कूल्हे, कंधे या फिर पूरे शरीर में बिना किसी खास वजह से दर्द और सूजन हो तो सतर्क हो जाएं, आप गठिया की गिरफ्त में हो सकते हैं। गठिया बहुत सामान्य समस्या है जो आपके सामने कई रूपों में आ सकती है।गठिया का अगर समय पर इलाज नहीं किया जाए तो रोगी को चलने, सीढ़ियां उतरने-चढ़ने में परेशानी हो सकती है. जो धीरे-धीरे बढ़कर और खतरनाक रूप ले सकती है. गठिया रोग में जॉइंट्स में काफी दर्द होता है. यह दर्द सर्दियों में और भी बढ़ जाता है.ज्यादातर लोगों में ये समस्या उम्र बढ़ने के साथ दिखाई देती है, लेकिन आजकल कम उम्र के लोगों में भी ये समस्या देखी जा रही है।
कभी-कभी ऐसा भी हो सकता है जहाँ लक्षण बद से बदतर हो जाएँ, जिसे फ्लयेर-अप्स या फ्लेयर्स के नाम से जाना जाता है।यूँ तो फ्लेयर्स का अनुमान लगाना मुश्किल होता है, लेकिन उपचार की सहायता से इन फ्लेयर्स की संख्या और फ्लेयर्स से हो रहे जोड़ों के नुकसान को लम्बे समय तक के लिये कम किया जा सकता है।
यदि आपको लगता है कि आप को गठिया रोग के लक्षण दिखाई दे रहे हैं, तो आपको डॉक्टर को दिखाना चाहिये ताकि वे असली कारण की पहचान कर सकें।गठिया रोग के लिए एक बेहतर इलाज (Treatment) काफी जरूरी है।
इसलिए अब रोहतक वासियों की सहूलियत के लिए 
दिल्ली के प्रसिद्ध (RHEUMATOLOGIST) गठिया रोग विशेषज्ञ डॉ निखिल गुप्ता अब अपनी सेवाएं
 SANJEEVANI PLUS अस्पताल रोहतक में दे रहे है।
अब रोहतक के रोगियों को दिल्ली जैसे मेट्रो शहरों में जाने की जरूरत नहीं है। 
अगर आपको भी ऐसा कोई रोग है तो आप अभी सम्पर्क करें और सतर्क हो जाये क्योंकि इसका सही समय पर इलाज नहीं किया गया तो शरीर के ज्यादातर हिस्से में दर्द होना शुरू हो जाएगा।
तो आज ही आये 
SANJEEVANI PLUS HOSPITAL,
ऐसा अस्पताल जो रीढ़ की समस्याओं के लिए एक समर्पित अस्पताल है।
तो  सस्ती कीमत पर गुणवत्तापूर्ण उपचार के लिए प्रसिद्ध डॉ निखिल गुप्ता से मिले हर महीने के पहले  और तीसरे शुक्रवार को सुबह 9 से 1 बजे तक।
पता: SANJEEVANI PLUS HOSPITAL, Medical More ROHTAK
सम्पर्क सूत्र: 9992095429