दोस्त की एक ही कार को 12 बार चोरी कर बेचा ओएलएक्स(OLX) पर,हुआ गिरफ्तार

30 Oct, 2020 | Delhi |

नोएडा : एक शातिर बदमाश ने एक ही कार को 12 बार चोरी कर ओएलएक्स(OLX) पर बेचा। लंबे समय से चल रहे इस खेल को नोएडा थाना सेक्टर 24 पुलिस ने खत्म कर दिया है।पुलिस ने बुधवार को जालसाज को  सेक्टर-22 के पास से गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से फर्जी आधार कार्ड, पेन कार्ड, फर्जी नंबर प्लेट लगी कार बरामद हुई है। 
आरोपी किसी भी शख्स को सस्ते दामों में गाड़ी बेच देता और गाड़ी बेचने से पहले डुप्लीकेट चाबी बनवा कर जी.पी.एस लगवाता ताकि उसमे एक महीने तक डेटा रहे। गाड़ी बेचने के बाद जी.पी.एस के जरिये कार की लोकेशन चेक करता रहता और  जैसे ही मौका लगता गाड़ी चोरी कर फरार हो जाता। फिर उसी गाड़ी को किसी दूसरे शख्स को बेच देता। वह गाड़ी का रजिस्ट्रेशन दूसरे शख्स ने नाम ट्रांसफर नहीं करता।ऐसे ही कर के इस शातिर चोर ने  अपने दोस्त की ही  वैगनआर (WAGON-R) कार  12 बार चोरी की और  बेच दी। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि आरोपी टोकन मनी लेकर खरीददार को कभी कागजात के फोटो कॉपी तो कभी मिस्त्री से दिखाने का झांसा देकर फरार हो जाता था।
सेक्टर-117 सोरखा गांव निवासी जीते यादव सेक्टर-12 में कार बाजार के नाम से पुरानी कारों की खरीद फरोख्त करता है। कुछ महीने पहले आरोपी ने उन्हें एक स्विफ्ट कार दो लाख 70 हजार रुपये में बेची दी। लेकिन कार उनके नाम ट्रांसफर नहीं की। वही कार उन्होंने ओएलएक्स पर बिक्री के लिए देखी दो ठगी की जानकारी हुई। लेकिन आरोपी से फोन पर संपर्क नहीं हो सका, जिसके बाद आरोपी के खिलाफ उन्होंने थाना सेक्टर-24 में केस दर्ज कराया।
पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर चालान न्यायालय भेज दिया है।पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।