बाबा रामदेव पर केस दर्ज, कोरोना की दवा ला पड़े मुसीबत में..

देश , राजस्थान | PUBLISHED BY: गरिमा टाइम्स | PUBLISHED ON: 25 JUN, 2020

जयपुर। कोरोना की कथित दवा लाकर योगगुरू बाबा रामदेव लगातार सुर्खियों में बने हुए है। दो दिन पहले उन्होंने कोरोना की दवा लॉन्च की जिसपर आयुष मंत्रालय की तरफ से सफाई मांगी गई। अब राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने भी बाबा रामदेव पर निशाना साधते हुए इस तरह के तमाशे को बंद करने की नसीहत दे डाली है। याद रहे कि राजस्थान के एक डॉक्टर ने भी रामदेव के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा का कहना है कि ना तो उनके पास आवेदन आया ना कोई परमीशन दी गई। ये आपराधिक मामला है और इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए। सदी की सबसे बड़ी महामारी के बीच बाबा रामदेव को इस तरह के तमाशे से बचना चाहिए। आयुष मंत्रालय के गजट नोटिफिकेशन के अनुसार बाबा रामदेव को आईसीएमआर और राजस्थान सरकार से किसी भी कोरोना की आयुर्वेद दवा की ट्रायल के लिए परमिशन लेनी चाहिए थी, मगर बिना परमिशन के और बिना किसी मापदंड के ट्रायल का दावा किया गया है, जो कि गलत है।

उन्होंने एक चैनल से बातचीत करते हुए कहा कि एक डॉक्टर ने मुकदमा दर्ज कराया है उस मुकदमे को भी हम देंखेंगे और पुलिस से कहेंगे कि इस मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करें। वहीं जयपुर में उनके खिलाफ गांधी नगर थाने में परिवाद दर्ज की गई है। परिवाद जयपुर के डॉ. संजीव गुप्ता ने लगाई है। उनका कहना है कि बाबा रामदेव कोरोना की दवा बनाने का दावा करके लोगों को गुमराह कर रहे हैं।  

 

बाबा रामदेव ,कोरोना दवा

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार