धमाके में उड़ी गाय, देख दहल उठे लोग, मुंह में भरे ताबड़तोड़ पटाखे

13 Nov, 2020 | Rajasthan | garima times

मारवाड़।  केरल में गर्भवती हथिनी और हिमाचल में गर्भवती गाय को विस्फोटक खिलाने की घटना के बाद एक बार फिर लोगों की हैवानियत सामने आई है, लेकिन इस बार ये घटना राजस्थान के मारवाड़ से सामने आई है।  

जानकारी के अनुसार यहां कुछ शरारती तत्वों द्वारा राजस्थान के पाली जिले के मारवाड़ जंक्शन उपखंड में गाय के साथ घिनौनी हरकत का मामला सामने आया है। किसी असामाजिक तत्व ने गाय को पटाखा खिला दिया। पटाखा मुंह में फटने से गाय बुरी तरह जख्मी हो गई है। मामले की संवदेनशीलता को देखते हुए पुलिस ने तत्काल एफआईआर दर्ज कर बदमाश की तलाश शुरू कर दी है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि विस्फोटक पदार्थ संभवत: पटाखा खाने के बाद गाय का मुंह पूरी तरह से फटकर लहूलुहान हो गया। सूचना मिलते ही मारवाड़ जंक्शन के गो पुत्र सेना के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और बजरंग दल की पशु एंबुलेंस से घायल गाय को अस्पताल पहुंचाया।

बता दें कि दर्द से तड़पती गाय का जाडन पशु चिकित्सालय में इलाज किया जा रहा है। इस घटना को अंजाम देने वाले लोगों के खिलाफ गांव वालों ने विरोध प्रदर्शन किया। गो पुत्र सेना, बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने घटना की निंदा की है और दोषी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई भी की है।

गो पुत्र सेना के कार्यकर्ताओं ने सिरियारी थाने में एफआईआर दर्ज करा दी है। जांच कर रहे थाना अधिकारी सुरेश सारण ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जल्दी ही अपराधी को गिरफ्तार किया जाएगा।