रोहतक में एक ही दिन में तेज रफ़्तार ने ले ली चार जान

21 Nov, 2020 | Rohtak | garima times

रोहतक। जिले में कल का दिन सड़क हादसों के नाम रहा। अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं से चार लोगों की मौत हो गई है। भिवानी रोड पर नो एंट्री में घुसे एक ट्रक ने मालगोदाम रोड के एक व्यापारी को कुचल दिया। व्यापारी दुकान बंद कर घर की ओर जा रहे थे, इसी वक्त सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। व्यापारी ट्रक के सामने के टायरों के नीचे आ गए। ट्रक चालक ने ब्रेक लगाने की बजाए स्पीड बढ़ा दी व पीछे के टायरों से भी व्यापारी को कुचल दिया। हादसे के बाद ट्रक चालक फरार हो गया।

मालगोदाम रोड के कैटल फीड व्यापारी पप्पू ग्रोवर रात करीब नौ बजे दुकान बंद कर गोकर्ण स्थित निवास की ओर साइकिल से जा रहे थे। नो एंट्री में पुराने बस स्टैंड की ओर से तेजी से आ रहे ट्रक ने सामने से टक्कर मारी। हादसे के बाद ट्रक चालक ट्रक छोड़ कर फरार हो गया। आसपास के लोगों की सहायता से व्यापारी को पीजीआइ पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने करीब 55 वर्षीय व्यापारी को मृत घोषित कर दिया। मौके पर पुलिस पहुंची व ट्रक को अपने काबू में लिया। चश्मदीदों ने बताया कि ट्रक की स्पीड काफी तेज थी। स्थानीय व्यापारियों में घटना के बाद रोष व्याप्त हो गया। वहीं, शिवम एन्क्लेव के प्रधान प्रवीन जुनेजा ने रोष जताते हुए कहा कि नो एंट्री जोन में ट्रक कैसे आ गया। प्रशासन और पुलिस को इस मामले में गंभीर कदम उठाने चाहिए।

एक दुर्घटना में हाइवा ने स्कूटी में टक्कर मार दी जिसमे पिता की मौत हो गई तथा बेटा घायल हो गया। गांव बालन्द निवासी पवन ने बताया कि वह सुबह 7 बजे खेतों में अपने पिता राजेन्द्र के साथ स्कूटी पर गया था। जब खेतों से वापस आ रहे थे तभी आगे हाइवा चल रहा था। खेतों के पास आगे एक अन्य वाहन आ गया और हाइवा के चालक ने एकदम तेज गति से बैक कर दिया। इस दौरान स्कूटी में टक्कर लगते ही मैं अपने पिता के साथ सड़क के साइड में गिर गया। पिता के पैरों से हाइवा के टायर उतर गए। दुर्घटना के बाद चालक हाइवा लेकर मौका से फरार हो गया। पिता को पीजीआई ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। शिवाजी थाना पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर हाइवा चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

इधर तेज रफ्तार से आती हुई कार ने भगवान कॉलोनी के स्कूटी सवार युवक को टक्कर मार दी जिससे उस की मौके पर ही मौत हो गई। दरअसल अम्बेडकर चौक से फ्लाईओवर पर कार की टक्कर से स्कूटी सवार युवक की मौत हो गई। भगवान काॅलोनी के विजय कुमार ने बताया कि वह बाइक पर अम्बेडकर चौक से फ्लाईओवर के ऊपर पुराना बस अड्डे की तरफ जा रहा था। आगे सौरभ कुमार अपनी स्कूटी पर पुराने बस अड्डे की तरफ जा रहा था। पीछे से कार ने शांतमई चौक के पास पुल के ऊपर टक्कर मार दी। इस दौरान सौरभ पुल से नीचे गिर गया। कार का नंबर नहीं देख पाया। अपनी बाइक वहीं खड़ी करके नीचे आया और उसे मेडिकल लेकर गए तो एक्सीडेंट में ज्यादा चोटों के कारण उसकी मौत हो गई। इधर, आर्य नगर थाना पुलिस ने कार चालक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर लिया है।