रोहतक पुलिस की नाक के नीचे हुई लाखों की चोरी 

21 Nov, 2020 | Rohtak | garima times

रोहतक। हरियाणा के रोहतक में चोरों के हौसले बढ़ते जा रहे हैं। चोरों ने आर्य नगर थाना से महज 50 कदम की दूरी पर स्थित कम्प्यूटर जोन को निशाना बनाया। चोरों ने शटर के ताले तोड़कर करीबन 45 लाख के लैपटॉप चोरी कर लिए। सुबह शोरूम संचालक को पड़ोसियों ने चोरी की जानकारी दी। आरोपित वारदात के बाद डिजायर कार में फरार हो गए। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

मामले के अनुसार, अनिल तायल निवासी झज्जर रोड ने बताया कि उन्होंने अनिल जोन के नाम से हुडा काम्प्लेक्स में कंप्यूटर शोरूम बनाया हुआ है। जिसे लॉक करके वह शाम को घर चले गए थे। सुबह पड़ोसियों ने सूचना दी कि आपके शोरूम में चोरी हो गई है। अनिल कुमार मौके पर पहुंचे। शाैरूम के ताले और शटर का सेंट्रल लॉक तोड़ा गया था।

हालांकि शोरूम के अंदर सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ था, लेकिन संचालक का कहना है कि वे रात को इसे बंद कर देते हैं, कहीं शॉर्ट सर्किट ना हो जाए। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आर्य नगर थाना पुलिस में दी शिकायत में तायल ने बताया कि उसका शोरूम में कंप्यूटर व लैपटॉप का सामान रखा हुआ था। सुबह 7 बजे पड़ोसियों ने सूचना कि दुकान का शटर टूटा हुआ है। सेंटर लॉक भी उखाड़ रखा है। जब दुकान पर आए तो देखा दुकान के अन्दर रखे करीब 40 से 45 लैपटाप, करीब 2500 पैन कार्ड, करीब 30 से 35 सीपीयू गायब मिले।

इनकी कीमत करीब 40 से 50 लाख रुपए तक दर्ज करवाई गई है। अब पुलिस आस-पास की दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरा की भी जांच करेंगी। चूंकि इतना सामान किसी एक छोटे वाहन में नहीं आ सकता है। इसे ले जाने के लिए किसी बड़े वाहन का सहारा लिया गया होगा। पुलिस मामले की अलग-अलग एंगल से जांच कर रही है।

सूचना मिलने पर आर्य नगर थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह बूरा दलबल समेत मौके पर पहुंचे और जांच शुरू कर दी। आरोपितों की तलाश की जा रही है। बदमाश कई जगह कैमरों में कैद हुए हैं। डिजायर कार में तीन लोग चोरी के लिए आए थे। अन्य कई लोग भी शामिल हो सकते हैं। दो बजकर 55 मिनट पर चोरी का अनुमान है। इससे पहले आर्य नगर पुलिस भी दो बार गश्त करके गई है। पुुलिस के जाने के बाद चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया। चोरी की सूचना मिलने पर मौके का निरीक्षण किया गया। आरोपितों की तलाश की जा रही है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।