फिर ममता हुई शर्मसार, गली में पड़ा मिला कन्या भ्रूण

29 Jun, 2020 | Rajasthan | garima times

दौसा। 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' और कन्या भ्रूण हत्या की रोकथाम के लिए सरकार उच्च स्तर पर प्रयास कर रही है लेकिन सरकारी प्रयासों की पोल और समाज की ओछी मानसिकता का उदाहरण दौसा में सामने आया है। दौसा के बांदीकुई में मां की ममता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है जहां एक कन्या भ्रूण नाली में पड़ा हुआ मिला। 

घटना की सूचना पर बांदीकुई थाना पुलिस मौके पर पहुंची और भ्रूण को कब्जे में लेकर बांदीकुई अस्पताल में भिजवाया जहां चिकित्सकों ने उसे 7 माह का कन्या भ्रूण बताया। दौसा के बांदीकुई शहर के नगर पालिका के समीप गली में एक कार्टून में भ्रूण पड़ा हुआ मिला। जैसे ही आसपास के लोगों को भ्रूण दिखाई दिया तो तत्काल पुलिस को सूचना दी गई।

सूचना पर बांदीकुई थाना पुलिस मौके पर पहुंची और भ्रूण को कब्जे में लेकर बांदीकुई अस्पताल में भिजवाया जहां चिकित्सकों ने उसे सात माह का कन्या भ्रूण बताया। हालांकि अभी तक की है पता नहीं लग सका है कि यह मृत भ्रूण किसने डाला। सूत्रों की माने तो यह भी बात सामने आई है कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने मोबाइल से भ्रूण डालते हुए का वीडियो बनाया है जो पुलिस को भी सौंपा गया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है और भ्रूण के माता-पिता की तलाश कर रही है।