ट्रक से टकराने के बाद कार में लगी आग, पांच लोग जिंदा जले, देखते रहे लोग

22 Dec, 2020 | Uttar Pardesh | garima times

आगरा। यमुना एक्सप्रेस वे पर मंगलवार तड़के दर्दनाक हादसा हो गया। आगरा से नोएडा की ओर जा रही कार किमी 160 पर आगे जा रहे कंटेनर के डीजल टैंक से टकरा गई। टक्कर के बाद कार में आग लग गई। इसमें सवार लोगों को बाहर निकलने का भी मौका नहीं मिला। कार सवार पांच लोग जिंदा जल गए। फायर ब्रिगेड ने आग बुझाई। तब तक कार सवारों के कंकाल बचे हैं। कार लखनऊ नंबर की है। डीएम प्रभु एन सिंह और एसएसपी बबलू कुमार घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। कार में जले लोगों की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं।

हादसा तड़के साढ़े चार बजे हुआ। पुलिस  के मुताबिक नागालैंड के नंबर एक कंटेनर गलत दिशा से आ रहा था तभी उसकी सामने आ रही कार से भीषण भिड़ंत हो गयी। कार का ईधन टैंक फट गया और उसमे आग लग गयी। लखनऊ नंबर की कार स्विफ्ट डिजायर यूपी 32 केडब्ल्यू 6788 में सवार होकर सभी लोग दिल्ली की ओर जा रहे थे। पुलिस के मुताबिक किमी 160 पर खंदौली थाना क्षेत्र में कंटेनर चालक ने अचानक मोड़ दिया। कार तेज रफ्तार में थी। वह अनियंत्रित होकर कंटेनर के डीजल टैंक से जा टकराई। इसके बाद कार में भीषण आग लग गई। कार सवारों में चीख पुकार मच गई।

कार सेंट्रल लाक हो जाने के कारण लाक नहीं खुल सका। पास में ही यमुना एक्सप्रेस का बूथ है। इसमें एक कर्मचारी निगरानी को रहता है। उसने पुलिस को सूचना दे दी। तब तक कंटेनर छोड़कर चालक भाग चुका था। कार में थोड़ी देर में भी आग की लपटें उठने लगीं। इसके बाद कार धू-धू कर जलने लगी। आसपास के लोग पहुंचे। लेकिन, आग लगने के कारण कोई मदद नहीं कर पाए। इससे कार में सवार पांच लोग जिंदा जलमरे। फायर ब्रिगेड ने जब तक पहुंचकर कार की आग बुझाई इसमें सवार पांच लोग कंकाल बन गए। पुलिस का कहना है कि जिंदा जलने वालों में एक बच्चा, एक महिला और तीन पुरुष प्रतीत हो रहे हैं। कार के नंबर से शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं। 

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। तब तक टैंकर का ड्राइवर और क्लीनर फरार हो गया था। कार लपटों में घिरी थी। उसमें बैठे लोग मदद की गुहार लगा रहे थे, लेकिन फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी करीब एक घंटे बाद पहुंची। तब तक कार और उसमें सवार लोग जल चुके थे। हादसे के बाद करीब एक घंटे तक एक्सप्रेस-वे पर यातायात रुका रहा।

16 दिसंबर को संभल जिले में एक तेज रफ्तार रोडवेज बस और टैंकर की भीषण टक्कर हुई थी। इसमें बस में सवार 8 लोगों की मौत हो गई। हादसा घने कोहरे की वजह से हुआ। बताया गया कि मानकपुर की मढ़इयां गांव के पास गन्ने से लदी ट्रैक्टर ट्राली खड़ी थी। टैंकर ने इसे ओवरटेक किया, तभी बस सामने आ गई। बस में करीब 45 लोग सवार थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस भीषण हादसे पर गहरा दुख जताया। सीएम ने डीएम और एसएसपी को मौके पर पहुंचने और पीड़ित परिवार की हरसंभव मदद करने का निर्देश दिया है।