रात को सोते हुए पांच लोगों के लिए दवे पांव आई मौत, इस अनहोनी का हुए शिकार

18 Jan, 2021 | Punjab |


पंजाब में एक भयानक हादसा हो गया है। बतादें कि दम घुटने से 3 बच्चों 2 महिलाओं की मौत हो गई है। बतादें कि पंजाब में दम घुटने से तीन बच्चों और दो महिलाओं की मौत होने की घटना सामने आई है। दो अलग-अलग हादसे हुए हैं। हादसा ठंड से बचने के लिए अंगीठी जलाकर सोने की वजह से हुआ। बताया जा रहा है कि पांचों की मौत दम घुटने से हुई है। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

पहला हादसा अमृतसर के थाना कोतवाली में आते बाजार तिवारिया इलाके में हुआ। ठंड से बचने के लिए कमरे में अंगीठी जला कर सोए मां-बेटे की दम घुटने से मौत हो गई। पिता अबजल की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिसका इलाज गुरू नानक अस्पताल में चल रहा है। मृतकों की पहचान रजीना बेगम और उसके पुत्र रिजवान के रूप में हुई है। अबजल सोने के गहने बनाने का काम करता है।

ज्यादा ठंड होने के कारण परिवार ने कमरे में अंगीठी जलाई हुई थी, जिस कारण यह हादसा हो गया। घटना की सूचना मिलते ही थाना कोतवाली की पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में लिया।

दूसरा हादसा, फिरोजपुर के थाना मल्लांवाला में पड़ते गांव हामदवाला में हुआ। कमरे में अंगीठी जलाकर सो रही एक महिला और उसके दो बच्चों की दम घुटने से मौत हो गई। महिला का पति मलयेशिया गया हुआ है। घर में महिला, बच्चे, सास और ससुर थे। मृतका की पहचान राजबीर कौर, 12 और 5 साल के बेटों साहिलप्रीत व एकमप्रीत के रूप में हुई है।

राजबीर रोज सुबह उठ कर भैंसों का दूध निकालती थी। सोमवार को जब काफी देर तक वह कमरे से बाहर नहीं निकली तो सास ने कमरे का दरवाजा खोला। अंदर राजबीर कौर, साहिलप्रीत और एकमप्रीत के शव पड़े थे। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शवों को कब्जे में लिया। प्राथमिक जांच में मौत का कारण अंगीठी के धुएं से दम घुटना बताया जा रहा है।