हरियाणा में हैवान बना पति, कुल्‍हाड़ी से काट कर पत्नी की हत्‍या, 4 माह पहले बनी थी मां 

19 Jan, 2021 | हरियाणा भिवानी | garima times

भिवानी। हरियाणा के जिले भिवानी के कितलाना गांव में रोंगटे खड़े कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक पति ने हैवानियत की हदें पार कर दी।  पति ने अपनी ही पत्नी को कुल्हाड़ी से काट कर हत्या कर दी। मृतका दो मासूम बच्चियों की मां थी। पुलिस ने पति, सास व चाचा के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। 

बताया गया कि जून 2017 में चरखी दादरी जिला के गांव नीमली निवासी रीतू की शादी भिवानी के कितलाना गांव निवासी मुकेश के साथ हुई थी। फि़लहाल रीतू तीन वर्ष व साढ़े चार माह की दो मासूम बेटियों की मां थी। अब बड़ा सवाल है कि अचानक बीती रात को क्या हुआ कि मुकेश ने अपनी पत्नी को सिर, माथे व मुंह पर कुल्हाड़ी से वार कर मौत के घाट उतार दिया। 

मृतका के परिजनों का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी ना होने पर उनकी बेटी को मारा गया है। नीमली के सरपंच त्रिलोक सिंह ने बताया कि गाड़ी की मांग को लेकर रीतूू को तंग किया जा रहा था। दो-तीन बार पंचायत भी हुई और एक सप्ताह पूर्व 30 हजार रूपये भी दिये, पर बीती रात रीतू ने अपनी मां प्रोमिला को फोन कर बताया कि उसे मारने का प्लान बनाया जा रहा है। सरपंच की मानें तो उसके बाद रात को रीतू के पति मुकेश ने फोन कर बताया कि रीतू को काट दिया है, उसे ले जाओ।

सरपंच ने कहा कि दहेज के लिए रीतू को उसके पति, सास, चाचा व एक रिश्तेदार ने मारा है। जिनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। वहीं मामले की जांच कर रहे सदर थाना के एसआई वीरेंद्र सिंह ने बताया कि मृतका रीतू के पिता गुलाब सिंह की शिकायत पर रीतू को कुल्हाड़ी से काटकर मौत के घाट उतारने की शिकायत पर तीन लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

भिवानी के सदर थाना जांच अधिकारी वीरेंद्र सिंह ने कहा कि रीतू की मौत का कारण घरेलू कलह है या दहेज की मांग, ये तो पुलिस जांच के बाद तय होगा, लेकिन इस हादसे के बाद रीतू की हत्या व उसके पति का जेल जाना तय है। ऐसे में दो मासूम बेटियां बिना किसी कसूर के अनाथ व भविष्य अंधकारमय हो गया।