हिसार में ऊटो की तस्करी करने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे

21 Jan, 2021 | Hisar |


हिसार। हिसार-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर गांव सरसौद के पास बुधवार सुबह गोपुत्र सेना की टीम ने 12 ऊंटों से भरे आयशर ट्रक को पांच तस्करों सहित पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। तस्कर आयशर कैंटर के साथ रेकी के लिए एक आल्टो कार भी लिए हुए थे। यह कार कैंटर के आगे-आगे चल रही थी व रास्ते में किसी तरह की बाधा तो नहीं इसकी जानकारी कैंटर में सवार लोगों को कार सवारों द्वारा दी जा रही थी।

ट्रक में लदे इन ऊंटों को तस्करी करके वध करने के लिए पश्चिमी बंगाल ले जाया जा रहा था।  वही गोपुत्र सेना के सदस्यों ने बताया कि वे अग्रोहा से बरवाला की तरफ जा रहे थे, तभी रास्ते में तीन व्यक्ति पैदल ही 6 ऊंटों को ले जाते हुए दिखाई दिए। उसने शक के आधार पर पीछा किया तो पाया कि ये लोग ऊंटों को किरोड़ी गांव से पहले ढ़ाबे पर लेकर गए। वहीं पर पहले से छह ऊंट खड़े हुए थे और आयशर ट्रक खड़ी थी। इसमें ऊंटों को लोड कर रहे थे। कुछ समय बाद ऊंट भरकर ट्रक किरोड़ी से बालक चौपटा होते हुए सरसौद हाइवे की तरफ चला गया।

वह इस ट्रक का पीछा करता रहा और इसी दौरान उसने पुलिस को भी सूचना दे दी। वहीं पुलिस ने इनकी शिकायत पर पकड़े गए आरोपियों  के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। ऊंटों के साथ पकड़े गए लोगों में कैंटर चालक यूपी के जिला बागपत के मुगुलपुरा का अहसान, जिला बागपत की माता कॉलोनी निवासी कलीजुदीन, कार चालक यूपी के बुडाना निवासी शहजाद व उसके साथी जिला बागपत के कोताना निवासी इमरान शामिल हैं। वहीं पुलिस ने ऊंटों को कैंटर से उतरवाकर गांव गैबीपुर के एक पशु बाड़े में पहुंचा दिया है। पुलिस पकड़े गए सभी आरोपियों को आज अदालत में पेश करेगी।