एक के बाद एक ने लगाई फांसी, पूरा परिवार हुआ तबाह

21 Jan, 2021 | National |

सांकेतिक फोटो


सीतापुर। पहले माँ की मौत उसके बाद बेटी फिर पिता ने की आत्महत्या कर ली है। जिससे पूरा परिवार तबाह हो गया है। बतादें कि आत्महत्या से जुड़ा हुआ सनसनीखेज मामला सामने आया। जहां एक बेटी का शव पंखे से लटकता देख कुछ घंटों में पिता ने भी उसी फंदे से लटक कर फांसी लगा ली। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने अब इस केस की पड़ताल शुरू की है।

मामला सीतापुर जिले के खैराबाद थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले नानकारी गांव का है। जहां 45 वर्षीय सूरज अपनी तीन बेटियों के साथ किराए के मकान में रहता था और वह दर्जी का काम करके अपने परिवार की जीविका चला रहा था। मंगलवार रात मंगलवार करीब 8 बजे सूरज की 18 वर्षीय बेटी शालू ने घर के कमरे में फंदे से लटक कर खुदकुशी कर ली। कमरे में बड़ी बहन को फंदे से झूलता देख छोटी बहनों ने घर के बाहर घूम रहे अपने पिता को जानकारी दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बेटी शालू का शव पोस्टमॉर्टम के लिए जाने के 5 घंटे भी नहीं बीते थे कि उसके पिता ने भी घर में आत्महत्या कर ली। जानकारी के मुताबिक, 2 वर्ष पहले सूरज की पत्नी का देहांन्त हो गया था, जिसके बाद से बेटी परेशान रहने लगी थी। आशंका जताई जा रही है कि उसी परेशानी के चलते शालू ने आत्महत्या की, जिसके बाद पिता ने भी पुत्री वियोग के चलते उसी पंखे से लटक रहे फंदे से फांसी लगा ली।

सीओ सिटी पीयूष कुमार सिंह ने बताया कि सूरज की पत्नी की मौत लगभग दो साल पहले हो गई थी। मां की मौत के बाद बेटी शालू मानसिक रूप से परेशान रहने लगी थी। वहीं सूरज भी एक साल से अधिक वर्ष से शराब का सेवन कर रहा था। पुलिस का कहना है कि सूरज की मौत को लेकर तमाम चर्चाएं भी हो रही हैं, जिसके कारण पुलिस ने केस दर्ज कर दोनों मौत के मामले में पड़ताल शुरू की है।