हरियाणा में यहां  एक साथ तीन फैक्ट्रियों में लगी भीषण आग

हरियाणा झज्जर | PUBLISHED BY: GARIMA TIMES | PUBLISHED ON: 23 JAN, 2021

बहादुरगढ़। शहर के आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र में स्थित तीन फैक्ट्रियां शुक्रवार रात को आग की चपेट में आ गई। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई। देर रात तक आग बुझाने की कवायद जारी रही। बता दें कि शहर के आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र के पार्ट बी में प्लॉट नंबर 1625 में शुक्रवार रात आग लग गई। जो साथ लगती फैक्ट्रियों 1626 व 1624 में भी फैल गई। आग लगने की सूचना अग्निशमन विभाग को दी गई।

सूचना मिलते ही विभाग के एमआईई दमकल केंद्र की गाड़ियां सबसे पहले मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई। हालांकि शहर के इंदिरा पार्क दमकल केंद्र से गई दमकल गाड़ियां किसान आंदोलन की वजह से बस स्टैंड के निकट जाम में फंसी रही। इस कारण भी आग बुझाने में कुछ देरी हुई। बताया जा रहा है कि इनमें से एक फैक्ट्री में रबड़ वेस्ट का काम होता था, दूसरी फैक्ट्री में गत्ते का काम होता था तथा तीसरी फैक्ट्री में हेलमेट बनते थे।

रात तक दमकल विभाग के कर्मचारी आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे थे। लेकिन रबड़ गत्ता व केमिकल होने के कारण आग ने भयंकर रूप धारण कर रखा था। मौके पर पसरे अंधेरे के बीच आसपास की फैक्ट्रियों के कर्मचारियों की भीड़ लगी रही।

कई फैक्ट्रियों के मालिक भी मौके पर पहुंचे और हालात काबू करने का प्रयास किया। दमकल विभाग के अधिकारियों का कहना है कि आग बुझने के बाद ही हादसे के कारणों की पड़ताल की जाएगी। इस मामले में जान माल की हानि को लेकर भी स्थिति स्पष्ट नहीं है। आग अभी भी पूरी तरह से बुझाई नहीं जा सकी है। अभी भी रह रह कर आग धधक रही है। 

फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों का कहना है कि आग ज्वलनशील पदार्थों में लगी है, जिस कारण आग पर काबू पाने भारी परेशानी हो रही है। संभावना है कि सुबह तक आग पर काबू पा लिया जाएगा। वहीं किसान आंदोलन की वजह से फायर ब्रिगेड की गाडिय़ों को मौके पर पहुंचने में भी परेशानी हो रही है। बता दें कि बहादुरगढ़ में दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन जारी है, जिस कारण यहां जगह-जगह किसानों का जमावड़ा है। 

फैक्ट्रियां ,आग ,कवायद ,ज्वलनशील , किसान आंदोलन

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार