हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के 3 साथियों की फरीदाबाद कोर्ट में पेशी,

08 Jul, 2020 | Uttar Pardesh | Garima Times

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के 3 साथियों की फरीदाबाद कोर्ट में पेशी, प्रभात को एक दिन की ट्रांजिट रिमांड

फरीदाबाद  । उत्तर प्रदेश के कानुपर में 8 पुलिसवालों की हत्या के आरोपित हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे  के 3 साथियों को फरीदाबाद क्राइम ब्रांच ने बुधवार को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने आरोपित प्रभात को कानपुर के चौबेपुर थाना के सब इंस्पेक्टर देवेंद्र सिंह की मांग पर एक दिन की ट्रांजिट रिमांड पर सौंपा है। जबकि अंकुर और उनके पिता श्रवण को 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया है।

पुलिस ने विकास दुबे के साथी प्रभात से पुलिस ने तीन पिस्टल बरामद की थी। इनमें 2 पिस्टल यूपी पुलिस की और एक विकास की है। 

मिली जानकारी के मुताबिक, विकास दुबे पांच जुलाई को ही यहां पर पहुंच गया था। सूत्रों के मुताबिक, यहां के इंदिरा एन्क्लेव में उसका रिश्तेदार अंकुर रहता है। पहले वह अंकुर के पास ठहरा था। बाद में उसके लिए ओयो में ठहरने की व्यवस्था की। पुलिस को इंदिरा एन्क्लेव से ही सुराग हाथ लगा था। इसके बाद अंकुर को हिरासत में लिया गया। उसने विकास के ओयो होटल में ठहरे होने की सूचना दी। इसके बाद फ़रीदाबाद पुलिस ने ओयो के गेस्ट हाउस पर छापेमारी की। वहां से प्रभात उर्फ़ कार्तिकेय को पकड़ा गया, जबकि विकास पहले ही यहां निकल गया था। 

 

यहां पर बता दें कि विकास दुबे के अपने गुर्गों के साथ दिल्ली से सटे फरीदाबाद में छिपे होने की सूचना के बीच जिला क्राइम ब्रांच की टीमों ने मंगलवार रात को राष्ट्रीय राजमार्ग पर बड़खल मोड़ के पास स्थित ओयो गेस्ट हाउस  में छापेमारी कर 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।

  • बुधवार सुबह 5 बजे पुलिस टीम ने अंकुर के घर दोबारा सर्च की। इसमें चार पिस्टल, 44 कारतूस, एक बैग बरामद हुआ।
  • सुबह 6 बजे पुलिस ने प्रभात, अंकुर और उसके पिता श्रवण की गिरफ़्तारी डालकर मुकदमा दर्ज किया।
  • सुबह 7 बजे ऊंचा गाँव क्राइम ब्रांच पुलिस ने तीनों से पूछताछ शुरू की।