रोहतक के इस अधिकारी ने करवाया सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा, सीएम विंडो पर लगी शिकायत 

23 Feb, 2021 | Rohtak | garima times

रोहतक। राजीव गांधी स्टेडियम रोड पर सेक्टर-छह के लोगों ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण विभाग के एक अधिकारी पर सरकारी जमीन पर कब्जे करवाने का आरोप लगाया है। आरोप है कि विभाग के एक अधिकारी ने प्रोपर्टी डीलरों से सांठगांठ कर कुछ लोगों को सरकारी जमीन पर कब्जा करा दिया, जबकि रिटायरमेंट से पहले अन्य लोगों को भी कब्जा दिलाने की तैयारी की जा रही है।

सीएम विडो पर दी गई शिकायत में सेक्टर-छह के रहने वाले ऋषिपाल नरवाल, दलबीर सिंह, सुरजीत और अजीत सिंह आदि ने बताया कि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की तरफ से छह कैनाल जमीन 2004 अधिग्रहण की गई थी। यदि भविष्य में सड़क को चौड़ी करनी पड़ जाए तो इस जमीन का प्रयोग किया जा सकता है। आरोप है कि अधिकारी की मिलीभगत के चलते इस जमीन पर कई लोगों ने अवैध रूप से दुकान बना ली है, जबकि कई अन्य इस पर कब्जा करने की तैयारी कर रहे हैं। क्योंकि कुछ दिन बाद अधिकारी रिटायरमेंट पर है। इसी वजह से कब्जा दिलाने के लिए जल्दबाजी की जा रही है।

पिछले साल 28 दिसंबर को संपदा अधिकारी की तरफ से आदेश जारी किया गया था कि जमीन से अवैध कब्जों को हटवाकर एक सप्ताह में रिपोर्ट दें, लेकिन फिर भी कब्जे नहीं हटवाएं गए। शिकायतकर्ताओं का कहना है कि वह किसी भी हालत में अवैध कब्जे नहीं होने देंगे। यदि ऐसा हुआ तो अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया जाएगा। उनका कहना है कि इस तरह से सरकारी जमीन पर कब्जा करके सरकार को नुकसान पहुंचाया जा रहा है।