हरियाणा में दर्दनाक वारदात, ससुराल पहुंच युवक ने पत्‍नी, साली और खुद पर तेल डाल लगाई आग, मचा हड़कंप

23 Feb, 2021 | Haryana | garima times

यमुनानगर। हरियाणा में दर्दनाक वारदात सामने आई है। जिला यमुनानगर के गांधीनगर थाना क्षेत्र की शिवपुरी बी कालोनी में ससुराल में विवाद के चलते युवक ने पत्नी पर तेल डालकर आग लगा दी। आग में युवक की पत्नी व उसके पास सो रही साली भी चपेट में आ गई। आसपास के लोग एकत्र हुए और आरोपित को पकड़ने लगे, तो उसने खुद को भी आग लगा ली। किसी तरह से लोगों ने आग बुझाई और बुरी तरह से झुलसे युवक, उसकी पत्नी व साली को अस्पताल में दाखिल कराया। हालत गंभीर होने के चलते तीनों को पीजीआइ रेफर किया गया। 

उत्तर प्रदेश के शामली जिले के कस्बा थानाभवन निवासी 32 वर्षीय रविंद्र कुमार की शादी शिवपुरी बी कालोनी निवासी लक्ष्मी के साथ हुई थी। करीब दो माह पहले दंपति के बीच विवाद हो गया था। इसकी शिकायत भी थानाभवन थाने में दी गई थी। इसके बाद से ही लक्ष्मी अपने मायके में रह रही थी। कल रात रविंद्र ससुराल में आया और पत्नी व ससुराल वालों को धमकी दी कि वह खुद को आग लगा लेगा और लक्ष्मी को भी जला देगा, लेकिन उसके नशे में होने की वजह से किसी ने उसकी बातों पर ध्यान नहीं दिया। उसे यहां से भगा दिया।

आरोपित युवक की सास संजेश ने बताया कि काफी समय से बेटी के साथ दामाद का विवाद चल रहा है। वह नशा करता है और उनकी बेटी के साथ मारपीट भी करता है। रात काफी देर तक आरोपित हंगामा करता रहा। करीब दो बजे भी उठकर देखा, तो रविंद्र छिप गया था। इसके बाद वह दीवार फांदकर घर में घुसा और कमरे में सो रही लक्ष्मी व उसकी छोटी बहन सीमा पर तेल डालकर आग लगा दी।

चीख पुकार सुनकर जब वह कमरे से बाहर आई, तो चारों तरफ आग फैली हुई थी। आसपास के घरों के लोग एकत्र हो गए। जब आरोपित को पकड़ने लगे, तो उसने अपने ऊपर भी तेल डाल लिया और आग लगा दी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी पहुंच गई। गांधीनगर थाना प्रभारी जसबीर सिंह ने बताया कि अभी घायलों को अस्पताल भिजवाया गया है। बयान दर्ज किए जाएंगे। उसके बाद ही विवाद की सही वजह पता लग सकेगी।