जींद में इन कर्मचारियों को पिछले चार माह से नहीं मिला वेतन, कार्यालय में जड़ा ताला

23 Feb, 2021 | Jind | garima times

जींद। जिले के नरवाना मार्केट कमेटी के आउटसोर्सिग पर लगे कर्मचारियों ने वेतन न मिलने को लेकर कार्यालय के गेट को ताला जड़ दिया। प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों ने कहा कि पिछले चार माह से उन्हें वेतन नहीं मिल रहा है। उन्होंने बार-बार अपनी शिकायत मार्केट कमेटी के सचिव को दी है, लेकिन अधिकारी हमारी समस्या को गंभीर न लेकर झूठे आश्वासन दे रहे थे। जिससे तंग होकर आज तालाबंदी करके उन्हे अपनी आवाज उठानी पड़ी। 

कर्मचारियों ने कहा कि वे ठेकेदारी प्रथा के माध्यम से पूरी कर्तव्यनिष्ठा से अपनी ड्यूटी कर रहे हैं। लेकिन अब वेतन न मिलने से हमारे परिवारों में आर्थिक संकट बढ़ गया है। जब ठेकेदार के पास फोन किया जाता है, तो वह कोई जवाब नहीं देता। जिससे साफ हो जाता है कि ठेकेदार व मार्केट कमेटी के अधिकारी मिलीभगत करके हम कर्मचारियों के हक की कमाई भी खुद ही खाना चाहते हैं। कर्मचारियों ने कहा कि जब कर्मचारी विरोध करते हैं तो उनका वेतन रोक लिया जाता है। सरकार व प्रशासन भी इस प्रकार की समस्याओं पर ध्यान नहीं देता। 

वहीं ताला लगने की सूचना मिलते ही मार्केट कमेटी के अकाउंटेंट नवीन कुमार ने कर्मचारियों को आश्वासन दिया कि सचिव ने आउटसोर्सिंग एजेंसी के अधिकारियों से बात कर ली है। जल्द ही सभी कर्मचारियों को वेतन दे दिया जाएगा। जिसके बाद कर्मचारियों ने ताला खोल दिया।  

नरवाना के एसडीएम सुमित सिहाग ने कहा कि मार्केट कमेटी में आउटसोर्सिंग पर लगे कर्मचारियों को वेतन किन कारणों से नहीं मिल रहा, इसके बारे में सचिव से जानकारी ली जाएगी। कर्मचारियों को एजेंसी से पूरा वेतन दिलवाया जाएगा। किसी को परेशानी नहीं आने दी जाएगी।